वायरलेस चार्जिंग के साथ आईफोन 8 हुआ लॉन्च, ये है कीमत..!

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
एपल ने आईफोन (iPhone) के तीन नए मॉडल iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X लॉन्च कर दिए गए हैं। इन तीनों हैंडसेट को कैलिफोर्निया (यूएसए) के कूपर्टीनो शहर में स्थित एपल हेडक्वार्टर के स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किया गया। कंपनी के CEO टिम कुक ने iPhone 8 को लॉन्च करते हुए कहा कि इस बार हमने कैमरा पर ज्यादा फोकस किया है। कैमरा के सेंसर से लेकर सॉफ्टवेयर तक सभी को इम्प्रूव किया गया है। साथ ही, पहली बार iPhone को वायरलैस चार्ज किया जा सकेगा। इन फोन की प्री-बुकिंग 15 सितंबर से शुरू होगी। वहीं, डिलिवरी 22 सितंबर से की जाएगी।
अब तक का सबसे महंगे iPhone :
एप्पल ने इस बार आईफोन के तीन मॉडल iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X लॉन्च किए हैं। जिनमें iPhone X सबसे महंगा मॉडल है। iPhone 8 के 64GB वेरिएंट की कीमत 699 डॉलर है। ये फोन 256GB वेरिएंट में भी मिलेगा। वहीं, iPhone 8 Plus के 64GB वेरिएंट की कीमत 799 डॉलर से शुरू होगी। ये 256GB वेरिएंट में भी मिलेगा।
टिम कुक ने ये कहा :
लॉन्चिंग इवेंट शुरू होने से 1 घंटा पहले एपल CEO टिम कुक ने ने ट्वीट किया, “ये एपल के लिए बड़ा दिन है। आज सुबह स्टीव जॉब्स थिएटर की ओपनिंग करने जा रही है, जिसको लेकर हम काफी उत्साहित हैं।”
स्टीव जॉब्स थिएटर की हुई ओपनिंग :
ये पहला मौका है जब आईफोन को एपल के स्पेसशिप जैसे दिखने वाले हेडक्वार्टर में स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किया गया। इस थिएटर में 1000 लोग बैठ सकते हैं। iPhone के नए हैंडसेट की लॉन्चिंग के साथ इस थिएटर की ओपनिंग भी कर दी गई। बता दें कि इस पूरे एप्पल पार्क के अंदर 13000 कर्मचारी एक साथ काम कर सकते हैं। इस हेडक्वार्टर में करीब 161 मिलियन डॉलर का खर्च आया है।
पहली बार 3 मॉडल किए लॉन्च :
एपल ने इस बार iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X को लॉन्च किया है। ये पहला मौका है जब कंपनी ने एक साथ 3 मॉडल लॉन्च किए हैं। इससे पहले कंपनी ने 2 मॉडल लॉन्च करने की शुरुआत सितंबर, 2013 में iPhone 5S और iPhone 5C से की थी। हालांकि, मार्च 2016 में कंपनी ने एक साल में 3 वेरिएंट iPhone 6s, iPhone 6s Plus और iPhone SE को लॉन्च किया था। ये सभी अलग-अलग महीने में लॉन्च किए गए थे।
कभी बड़ा तो कभी थमा स्क्रीन साइज :
पहला iPhone साल 2007 में लॉन्च किया गया था। जिसमें 3.5 इंच की स्क्रीन दी थी। पहले iPhone से iPhone 4S तक यानी 5 साल के दौरान सभी मॉडल में 3.5 इंच की स्क्रीन थी। इसके बाद, iPhone 5 में स्क्रीन साइज को 5 इंच का कर दिया गया। iPhone 6 में 4.7 इंच स्क्रीन और 6 Plus में 5.5 इंच स्क्रीन दी गई। iPhone 7 और 7 Plus में भी स्क्रीन साइज एक जैसे रहे।
इवेंट में ये हुआ :
टिम कुक ने इरमा और हार्वे हरिकेन से पीड़ित लोगों के प्रति संवेदना जताई। इसके साथ उन्होंने घोषणा कि इस साल के अंत तक एपल टीम नए हेडक्वार्टर में शिफ्ट हो जाएगी। नए कैंपस के बारे में बताते हुए टिम ने कहा, ये 175 एकड़ में फैला है और इसमें 9000 पेड़ लगे हैं। ये कैंपस पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी से रोशन है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.