जानिए आखिर कैसे दिखते हैं एलियंस…??

अक्सर हमारे दिमाग में एक सवाल घूमता रहता है, कि एलियंस दिखते कैसे होंगे? क्या वैसे जो हॉलीवुड फिल्मों में दिखाए जाते हैं या फिर बॉलीवुड फिल्म कोई मिल गया के ‘जादू’ की तरह?

अक्सर हमारे दिमाग में एक सवाल घूमता रहता है, कि एलियंस दिखते कैसे होंगे? क्या वैसे जो हॉलीवुड फिल्मों में दिखाए जाते हैं या फिर बॉलीवुड फिल्म कोई मिल गया के ‘जादू’ की तरह? सवाल अनेक हैं लेकिन इसका जवाब नहीं मिल पाया है. अक्सर फिल्मों के जरिए हमें आभास कराया जाता है कि ये एलियंस हमसे शक्तिशाली और इनके पास कई पॉवर्स होती हैं. लेकिन क्या ये सच हैं? लेकिन एक रिसर्च में खुलासा हुआ है कि एलियंस अलग नहीं बिलकुल इंसान की तरह लगते हैं.

इवोल्यूशिनरी थ्योरी से आया सामने
ऑक्सफॉर्ड के वैज्ञानिकों ने इवोल्यूशिनरी थ्योरी के जरिए एलियन लाइफ का पता लगाया है. इस थ्योरी का इस्तेमाल करने के बाद सामने आया है कि उनकी जिंदगी भी उसी तरह चलती है जैसै इंसानों की चलती है. उनकी जिंदगी भी मेकेनिज्म से होकर गुजरती है.

जिसके चलते पृथ्वी पर जिंदगी की उत्पत्ति की शुरुआत हुई थी. यही कारण है कि एलियन कहीं न कहीं हमारी तरह दिखते होंगे. वैसे तो पृथ्वी पर जीवन की उत्पत्ति को लेकर कई थ्योरीज हैं लेकिन  यहां दावा किया गया है कि पृथ्वी पर सबसे पहले पैदा होने वाले व्यक्ति सिंगल सेल व्यक्ति रहे होंगे.

इन बातों का नहीं लग पाया पता
* इस बात का पता नहीं लगा पाया है कि इनकी उम्र कब तक होती है.
* एलियंस के कितने हाथ-पैर होंगे और कितनी आखें होंगी, नहीं पता चला.

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.