वाट्सऐप के इस नए फीचर के जरिए अपनी गलती को सुधार सकते हैं..!

वाट्सऐप ने काफी दिनों से चर्चा में चल रहे ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर को आॅफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया है. कंपनी के मुताबिक इसके जरिए अब गलती से भेजे गए मैसेज को समय रहते डिलीट किया जा सकेगा.

वाट्सऐप के बीटा वर्जन के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट ‘वाट्सऐप बीटाइंफो’ के अनुसार सोशल मैसेजिंग ऐप ने यह फीचर गुरुवार को लांच किया है. इस फीचर में यूजर को मैसेज भेजने के बाद सात मिनट तक उसे डिलीट करने की सुविधा होगी. इसमें टेक्सट मैसेज के साथ-साथ फोटो, वीडियो, वॉयस मैसेज, लोकेशन, जीआईएफ और कॉन्टैक्ट कार्ड्स अादि भी डिलीट किये जा सकेंगे.

वाट्सऐप बीटाइंफो के मुताबिक इस नए फीचर से हालांकि कई तरह के मैसेज को डिलीट नहीं भी किया जा सकेगा. जैसे अगर मैसेज ब्रॉडकास्ट लिस्ट में भेजा गया है तो वह डिलीट नहीं होगा. साथ ही यह फीचर तब ही काम करेगा जब मैसेज भेजने और उसे प्राप्त करने वाले दोनों यूजर्स के पास वाट्सऐप का अपडेटेड वर्जन होगा.

खबर के मुताबिक वाट्सऐप का यह नया फीचर केवल एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज फोन यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है. ऐसे में अगर सिमबियन ओएस के यूजर को मैसेज भेजा जाता है तो वह डिलीट नहीं होगा क्योंकि यह फीचर इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध नहीं है.

इस साल जून में बीटाइंफो ने ही खबर दी थी कि वाट्सऐप के डेवलपर एक ऐसे फीचर पर काम कर रहे हैं जिससे भेजे गए मैसेज को डिलीट किया जा सकेगा. हालांकि, यह फीचर टेलीग्राम, बीबर जैसे अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में काफी पहले से उपलब्ध है.

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.