JEE Main 2018 की आंसर-की आज जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 24 अप्रैल को JEE Main 2018 की आंसर-की जारी करेगा. आंसर-की दोनों तरह के पेपर (ऑनलाइन और ऑफलाइन) के लिए ऑनलाइन जारी की जाएगी और कैंडिडेट्स ऑन्सर-की की कीज़ द्वारा अपने आंसर को क्रॉस चेक और तुलना कर सकेंगे.

हालांकि, परीक्षा अधिकारी JEE Main 2018 के पेपर-I के लिए 24 अप्रैल को आंसर-की जारी कर रहे हैं, पर यह स्पष्ट नहीं है कि क्या पेपर-I के साथ ही पेपर-II की भी आंसर-की जारी की जाएगी. वैसे ऐसा ही किए जाने की उम्मीद की जा रही है. कैंडिडेट के लिए भरी गई रिस्पॉन्स शीट या OMR शीट भी जारी की जाएगी, जिससे कि वो आधिकारिक ऑन्सर-की से तुलना कर सकें. ऑन्सर-की दिखाने की अंतिम तारीख 27 अप्रैल है.

JEE Main 2018 के पेपर-I (ऑफलाइन) के लिए ऑन्सर-की कोड A, B, C और D के लिए जारी की जाएगी, जबकि पेपर-II के लिए कोड P, Q, R और S के लिए हो सकती है. ये कोड प्रश्नपत्र के सेट्स से जुड़े हुए हैं, जो स्टूडेंट्स को 8 अप्रैल 2018 को दिए गए थे. जिन स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन परीक्षा दी थी, वो अपने उत्तर को चेक कर सकेंगे.

स्टूडेंट्स रिस्पॉन्स शीट या OMR शीट का आधिकारिक आंसर-की से मिलान कर परीक्षा में हासिल किए जाने वाले अपने संभावित अंकों की गणना कर सकेंगे. यहां बताते चलें कि JEE Main के पेपर-I के नतीजे 30 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे, जबकि पेपर-II के नतीजे 31 मई को घोषित किए जाएंगे.

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.