पूरा वोहरा समाज विश्व में भारत की वसुधैव कुटुम्बकम् की परम्परा फैला रहा है :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को इंदौर के सैफी मस्जिद का दौरा किया और यहां शीर्ष शिया गुरुओं से बातचीत की। दाऊरी बोहरा सुमदाय की ओर से आयोजित धार्मिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह समाज देश की एकता के लिए काम करता आया है।

सरकार ने पिछले चार वर्षों में ईमानदार व्यापारियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसका फायदा बोहरा समुदाय उठा रहा है। इससे दुनिया भर के निवेशकों का विश्वास भारत में बढ़ा है। आज रिकॉर्ड स्तर पर निवेश हो रहा है। यही कारण है कि पिछली तिमाही में देश ने आठ फीसदी से ज्यादा की विकास दर हासिल की है। अब देश की नजर दहाई के विकास दर पर है

इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनके साथ मौजूद हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है, ऐसे में पीएम मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम मोदी के इस दौरे को ‘सबका साथ, सबका विकास’ के उनके नारे से जोड़कर देखा जा रहा है।

दाऊदी बोहरा समुदाय काफी समृद्ध, संभ्रांत और पढ़ा-लिखा समुदाय है। यह समुदाय दुनिया में जहां-जहां बसा, इस समुदाय ने अपनी अलग पहचान बनाई है। दुनिया में आप लोगों ने अपने आचरण से दुनिया के लोगों को आकर्षित किया है।

भारत के प्रति सद्भावना बनाने में आप लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। देश के नवनिर्माण के लिए हम मिलकर आगे बढ़ते रहेंगे। इसी विश्वास के साथ मैं अपनी बात समाप्त करता हूं।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.