मानसून में स्किन इंफेक्शन से बचाएंगे ये टिप्स!

0
33

skin-problem-580x383

मानसून का मौसम जहां तन-मन में ताजगी भर देता है वही मानसून में त्वचा संबंधी कई समस्याएं जैसे इचिंग, फंगल इंफेक्शन जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं. लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं. आज हम आपको बता रहे हैं कैसे आप मानसून में स्किन संबंधी समस्याओं से बचकर कर सकते हैं मानसून को एन्जॉय.
मानसून में ह्यूमिडिटी होने के कारण बहुत पसीना आता है और स्किन ऑयली हो जाती है. ऐसे में स्कि‍न एलर्जी हो जाती है. कई लोगों को खुजली के कारण बालों और स्किन संबंधी समस्याएं बढ़ जाती हैं. ऐसे में सैलून जाने से बजाय स्किन एक्सपर्ट के पास जाना चाहिए.
मानूसन में स्किन बहुत सेंसेटिव हो जाती है. मानसून में ना सिर्फ पसीना आता है बल्कि शरीर में पानी की कमी भी हो जाती है. ऐसे में आपको बारिश में भीगने से बचना चाहिए और छतरी का इस्तेमाल करना चाहिए.
अगर आप बारिश में भीग गए हैं तो देर तक गीले कपड़ों में ना बैठें. संभव हो तो बारिश में भीगने के बाद साफ पानी से जरूर नहाएं. हर्बल सोप और फेसवॉश का इस्तेमाल करें.
स्किन इंफेक्शन से बचने के लिए एंटी-फंगल पाउडर लगाएं. कोशिश करें की मानूसन में स्किन हमेशा ड्राई रहे. लंबे समय तक गीले जूते-जुराब ना पहनें. इससे स्किन इंफेक्शन से आसानी से बच सकते हैं.

    'No new videos.'