जाने प्रिंसेस डायना एक्सीडेंट की एक पहेली ..!!

0
63

31 अगस्त 1997. ये वही दिन था जब पूरी दुनिया प्रिंसेस डायना की मौत की खबर सुनकर सन्न रह गई थी. 36 साल की प्रिंसेस डायना की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. कार एक्सीडेंट इतना जबरदस्त था कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. यह एक्सीडेंट कितना खतरनाक रहा होगा, इस बात का अंदाजा हादसे के बाद कार को देखकर लगाया जा सकता था. एक्सीडेंट में कार पूरी तरह से नष्ट हो गई थी. पीछे की सीट पर खून से सनी हुई थी.

acting-course-Advertisement-final.jpg

21 साल पहले जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. हाल ही में Behind the story नाम के एक फेसबुक पेज ने इस घटना का वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि प्रिंसेस डायना की कार का एक्सीडेंट कैसे हुआ. वीडियो में ये भी बताया गया है कि एक्सीडेंट के बाद क्या हुआ और कैसे प्रिंसेस डायना की मौत हुई. इस वीडियो में फ्रांस के उस बचावकर्मी का इंटरव्यू भी है जिसने एक्सीडेंट के बाद मौके पर पहुंच कर डायना को बचाने की पूरी कोशिश की.

हादसे की पूरी कहानी

वीडियो के मुताबिक कार तेज रफ्तार से एक टनल के अंदर घुसी. उसने पहले एक कार को ओवरटेक किया फिर अचानक फुटपाथ पर चढ़ गई और एक दीवार से टकराकर पूरी तरह घूम गई. इसके बाद जब कार रुकी तो सब खत्म हो चुका था.

फ्रांस का बचावकर्मी ज़ावियर ग्रीमलन वो पहला शखस् था जो एक्सीडेंट के बाद मौके पर पहुंचा. ये एक्सीडेंट पॉन्ट द लामा टनल में हुआ था. ये टनल उस जगह के बहुत करीब थी जहां बचावकर्मी ज़ावियर ग्रीमलन ड्यूटी ऑफिसर नियुक्त था. पहले ग्रीमलन को इस एक्सीडेंट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता था, और न ही ये पता था कि कार मौजूद लोग कौन-कौन है. ऐसे में उन्होंने इस एक्सीडेंट  को किसी भी आम एक्सीडेंट की तरह देखा और फिर उसी तरह काम किया.

एक्सीडेंट के बाद भी जिंदा थी डायना

ग्रीमलन ने प्रिंसेस डायना से कहा कि वो वहां उनकी मदद करने के लिए आया है. ग्रीमलन ने इसके बाद उन्हें ऑक्सीजन दिया और कार से बाहर निकाला. लेकिन उसके तुरंत बाद प्रिंसेस ने सांस लेना बंद कर दिया. ग्रीमलन को अहसास हुआ कि उन्हें हार्ट अटैक हुआ है. इसके तुरंत बाह उन्होंने प्रिंसेस की छाती को पंप करना शुरू किया. थोड़ी देर बाद वो दोबारा सांस लेने लगी. उस वक्त सभी को लगा कि प्रिंसेस डायना अब बच जाएंगी. इसके बाद उन्हें एमबुलेंस में रखा गया. इसी दौरान एक डॉक्टर ने उनको पहचान लिया और तभी ग्रीमलन को समझ में आया कि वो महिला और कोई नहीं बल्कि प्रिंसेस डायना थी. हालांकि इसके बाद 31 अगस्त को खबर आई की डायना की अस्पताल में मौत हो घई है. डॉक्टरों ने बताया कि उनको काफी अंदरूनी चोटें आई थी जिसकी वजह से उनकी मौत हुई.

उस समय उनकी मौत का सबसे बड़ा झटका ग्रीमलन को लगा क्योंकि उन्हें लगा था कि प्रिंसेस डायना बच जाएंगी. ग्रीमलन इस हादसे को कभी नहीं भूला सकें और न ही कोई और भूला सका.

    'No new videos.'