जयपुर में हो जाए थोड़ी शादी की शॉपिंग!

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पिंक सिटी या गुलाबी नंगरी के नाम से मशहूर जयपुर अपने महलों और किलों के लिए जाना जाता है. पर यही इकलौती चीज़ नहीं है जिसके लिए जयपुर मशहूर है. ये अपनी टेक्सटाइल्स और जूलरी के लिए भी उतना ही मशहूर है. अगर जल्द ही आपकी शादी होने वाली है और आप अपने पर्फेक्ट लहंगे और जूलरी की तलाश में इधर-उधर भटक रही हैं, तो आप किसी भी सूरत में जयपुर को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते हैं. ये वो जगह है जहां आपको सबसे शानदीर ट्रेडिशनल जूलरी खरीद सकती हैं, ट्राइबल से लेकर कुंदन और पोल्की तक. और अगर आप बांधनी और टाइ एंड डाई कपड़े भी खरीदना चाहती हैं, तो आपको यहां ढेर सारे ऑप्शन्स मिल जाएंगे. यहां जानिए कि आपको कहां-कहां जाना चाहिए.
लहंगे – इतना ध्यान रखें कि संडे को शॉपिंग करने ना जाएं, क्योंकि ज़्यादातर जगहें बंद होती हैं. MI रोड से शुरुआत करें – सरावगी मैन्शन यहां के सबसे बेस्ट ऑप्शन में से एक है. Nikhaar Creations, Nikhaar Fashions, Pratap Sons और Utsav होनी चाहिए आपकी मस्ट-विज़िट स्टोर्स की लिस्ट पर.
एक और जगह जहां आप जा सकती हैं वो है Ganpati Plaza में Rana’s. बाद में नारायण सिंह सर्कल पर Zari और Sattva भी चेक आउट कर सकती हैं और जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर Vasansi भी.और अगर आप थोड़ा ज़्यादा पैसा खर्च करने को तैयार हैं तो Pallavi Jaipur, Nidhi Tholia, Monish Tharyamal और Namita Jaipuria जैसे एक्सक्ल्यूसिव डिज़ाइनर स्टोर्स पर जाना ना भूलें. Country Inns & Suites में Chrisalis और भवानी सिंह रोड पर Miraangi में भी आपको लहंगे के काफी बेहतरीन ऑप्शन मिल जाएंगे.
जूलरी – आप जयपुर जाकर बिना गहने खरीदे ऐसे ही नहीं आ सकती हैं. यहां आपको मिलेंगी सबसे शानदार और अनोखे डिज़ाइन्स में से एक. Birdhichand, Suranas, Motisons, Tatiwala, Gem Palace, Amrapali कुछ ऐसे स्टोर्स हैं जहां आपको ज़रूर जाना चाहिए. ये आपके बजट और ज़रूरतों के हिसाब से कस्टम जूलरी भी बनाते हैं.
अगर आपको सोने के साथ अनकट डायमंड्स वाले जड़ु सेट्स पसंद हैं तो भी आपको यहां ढेर सारे ऑप्शन्स मिल जाएंगे. जड़ाउ पोल्की और कुंदन जूलरी गुलाबी नगरी का खासियत है. जयपुर अपनी लाख की जूलरी के लिए मशहूर है. इन्हें खरीदने के लिए मनिहारों का रास्ता जाएं, जहां लाख के गहने बनाए और बेचे जाते हैं.
जौहरी बाज़ार, गोपालजी का रास्ता, हल्दियों का रास्ता पर कई अच्छी दुकानें हैं गहनों की और साथ ही मेन रोड पर आपको कई चांदी के गहने बेचने वाले भी दिख जाएंगे. और अगर आपको अपनी मम्मी या दादी-नानी के गहनों पर पॉलिश करवानी है तो सूरजपोल बाज़ार का पहाड़गंज इलाका इस काम के लिए बेस्ट जगह है.
बाकी दूसरी छोटी-मोटी चीज़ों के लिए – आपको यहां अपने लिए कई शानदार गोटा-पत्ती साड़ियां मिल जाएंगी. अपनी अनारकलियों और सलवार-कमीज़ों के साथ पहनने के लिए खूबसूरत जूतियां खरीदें. आप अपने सादे सलवार-कमीज़ों में जान डाल सकती हैं यहां के हर मार्केट में मिलने वाले लहरिया दुपट्टों के साथ. ये आपको हर रंग में मिल जाएंगे और वो भी कौड़ियों के भाव! और सात ही आप अपने ने गर के ले चांदी के जूलरी बॉक्सेज़ और फोटो फ्रेम्ज़ भी खरीद सकती हैं.
अपनी शॉपिंग का मज़ा लिजिए!

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
Loading...