शादी की शॉपिंग से पहले इन 10 बातों का रखें ध्यान

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ज़ूलरी: हममें से शायद ही कोई ऐसा हो जिसे ज़ूलरी पसंद न हो. ज़ूलरी ट्राई करते हुए दुल्हन होने का एहसास हर लड़की को पसंद होता है. पर कई बार हम लड़कियों के लिए यह डिसाइड करना मुश्किल हो जाता है कि हम पर कौन सी ज़ूलरी अच्छी लगेगी और कौन सी नहीं. इसे आसान बनाने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप ज़ूलरी शॉपिंग के लिए जाते हुए ब्लैक स्कूप-नेक (scoop-neck) टॉप पहनें. साथ ही अपने साथ किसी ऐसे शख्स को ले जाएं जो ट्राई की हुई ज़ूलरी आप पर कैसी लग रही है इसका आपको सही-सही फीडबैक दे सके.

क्लासिक शॉपिंग: हमें पता है कि आपको अपनी पसंद से शॉपिंग करना पसंद होगा लेकिन ध्यान रहें कि कहीं ऐसा करते हुए कहीं आप बस ट्रेंडी चीज़ें तो पसंद नहीं कर रही हैं. कुछ क्लासिक और टाइमलेस चीजें जरूर लें ताकि आप उसे लंबे समय तक यूज़ कर सकें.

साड़ी और ब्लाउज़ेज: एक साड़ी के लिए कई ब्लाउज़ लें. हर बार जब आप वह साड़ी रिपीट करें, तो उसे एक नए ब्लाउज़ और लुक के साथ पहनें. इसलिए साड़ियों से ज़्यादा ब्लाउज़ लें.

कलर का दायरा बढ़ाएं: आपकी शादी हो रही है इसका मतलब यह नहीं है कि आप सिर्फ रेड, ऑरेंज़ और पिंक जैसे ब्राइडल कलर ही पहन सकती हैं. आप ब्लैक, व्हाइट, ब्लू के शेड्स, यलो या और कोई भी कलर भी चूज़ कर सकती हैं. वरना आप अपने वॉर्डरोब सेज जल्दी ही बोर हो जाएंगी.

इंडियन और वेस्टर्न: शादी के टाइम इंडियन ब्राइड्स ढ़ेर सारी इंडियन वियर ड्रेसेस की शॉपिंग कर लेती हैं और कुछ समय बाद उन्हें रियलाइज़ होता है कि उनके पास जॉब पर जाने के लिए, हॉलिडे या यहां तक कि किसी कैज़ुअल डे के लिए भी कोई ड्रेस नहीं है. इसलिए शॉपिंग करते हुए ब्लैक ट्राउज़र और व्हाइट शर्ट जैसे कुछ वेस्टर्न ड्रेसेस भी जरूर लें.

अवॉइड ओटीटी (Avoid OTT): ऐसा माना जाता है कि नई नवेली दुल्हन को हमेशा सजी-संवरी रहना चाहिए. ठीक है, लेकिन आप इसकी अति न कर दें. अति कभी अच्छा नहीं होता. बहुत ज्यादा कलरफुल गार्मेंट्स न खरीदें क्योंकि आप इसे एक बार से ज्यादा शायद ही कभी पहन पाएंगी.

बॉट्म्स (Bottoms): वेराइटी के लिए किसी भी तरह के कुर्ता/कुर्ती या कमीज़ के लिए डिफरेंट बॉटम पीसेस रखें, जैसे कमीज़ के साथ आप चूड़ीदार, सलवार, cigarette पैंट्स और यहां तक कि आप प्लाज़ो की पेयर भी लगा सकती हैं. ये आपके वार्डरोब और लुक को डाइवर्सिटी देंगे.

एक्सेसरीज़: शॉपिंग पर जाते हुए हमेशा ब्लैक या व्हाइट (या कोई न्यूट्रल कलर) पहनें ताकि जो भी बैग या फुटवियर आप ट्राई करें, वह आपके लुक पर सूट करे और उनमें से अपने लिए बेस्ट चूज़ करना आपके लिए आसान हो जाए. बड़े बैग्स हों या क्लचेज़ या totes, हर चीज़ वेराइटी में लें. हर वेराइटी का कम से कम एक पीस ज़रूर लें. इसी तरह फुटवियर में wedges, फ्लैट्स, हाई हील्स, ब्लॉक हील्स और प्लेटफॉर्म लें. इसकी चिंता मत करें कि ये फुटवियर कंफर्टेबल होंगे या नहीं, क्योंकि इन्हें आपको बस कुछ ही समय तक पहनना है.

मेकप: आपको इस समय ज्यादा से ज्यादा समय तक मेकप में रहना होगा, इसलिए ध्यान रखें कि जो भी प्रोडक्ट लें, वह आपके स्किन को सूट करे. क्योंकि शादी के समय आप एक साथ ढेर सारे मेकप प्रोडक्ट्स खरीदती हैं इसलिए इनकी एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें, ताकि आप उसे लंबे समय तक चला सकें. साथ ही फ्यूशिया और स्कार्लेट (fuchsia and scarlet) जैसे ब्राइडल कलर न लें. न्यूड, ब्राउन, चॉकलेट और ऐसे दूसरे सॉफ्ट शेड्स खरीदें.

सिटी के सभी बेस्ट प्लेसेस पर उसे चेक करें: जितना पॉसिबल हो, कोशिश करें कि कुछ भी फाइनल खरीदने से पहले अपनी सिटी के सभी बेस्ट प्लेसेस पर उसे चेक करें. हो सकता है इसमें आपको कुछ बहुत इंटरेस्टिंग या कोई नया फैशन फ्लेवर मिल जाए जो बाद में आपके बहुत काम आए.

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.