स्टूडेंट्स ने सीबीएसई वेबसाइट पर की शिकायत

cbse

इंदौर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल के बारहवीं का सोमवार को गणित का पेपर हुआ। पेपर देखकर छात्रों का पसीना छूट गया। पेपर बहुत ही लेंदी था। वहीं कुछ छात्रों ने सिलेबस से बाहर पेपर आने की शिकायत की। छात्र मायूस होकर परीक्षा केन्द्र से बाहर निकले। अधिकांश छात्र पूरा पेपर ही हल नहीं कर सके।
पेपर में एक नंबर के कई प्रश्न भी बहुत बड़े थे, जिन्हें हल करने में उन्हें काफी समय लगा। छात्रों की माने तो पेपर बहुत ही लेंदी था और सिलेबस से भी बाहर था। कोई भी दोस्त एेसा नहीं था, जिसका पेपर शत प्रतिशत गया हो। सभी 15 से 20 नंबर के प्रश्न हल नहीं करने की बात कह रहे थे।
गणित के पेपर में एनसीईआरटी के सिलेबस से बाहर पेपर आने की शिकायत कुछ छात्रों ने सीबीएसई की पेपर से संबंधित शिकायत के लिए बनाई गई वेबसाइट पर की। स्टूडेंट श्रद्धा केशवानी ने कहा कि डियर सीबीएसई हमें रुलाने और गहरा शॉक देने के लिए बनाए गए गणित के पेपर के लिए धन्यवाद। आप लोगों को बच्चों के भविष्य और अभिभावकों की आशा से कोई मतलब नहीं है। गणित का पेपर तो हम लोगों को डिप्रेशन में ले जाने जैसा है। हम सभी छात्रों के साथ न्याय करें और हमें ग्रेस मार्क दिए जाएं एवं कॉपी जांचते समय नरमी बरती जाए।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.