नए समर कलेक्शन पर सिंहस्थ की छाप

saree_simhasth_1o_2016317_105858_17_03_2016

इंदौर। सिंहस्थ के चलते शहर के युवा डिजाइनर्स प्राकृतिक कपड़े और रंगों को इस्तेमाल करते हुए इंडो-वेस्टर्न थीम पर कलेक्शन तैयार कर रहे हैं। डिजाइनर्स कॉटन और सिल्क जैसे फेब्रिक पर प्राकृतिक रंगों से ब्लॉक, बटिक प्रिंट और हैंडपेंटिंग के जरिये पारंपरिक चित्र, मंत्र, मंदिर और साधु-संतों की तस्वीरें कपड़ों पर बना रहे हैं।

सिंहस्थ कलेक्शन के लिए नारंगी और पीले रंगों को तवज्जो दी जा रही है। डिजाइनर्स न सिर्फ गर्मी और भीड़भरे माहौल को देखते हुए आरामदायक परिधान बना रहे हैं बल्कि धर्म और फैशन को एक सूत्र में भी पिरो रहे हैं।

डिजाइनर पूर्वा सैनी कहती हैं शहर में बड़ी संख्या में दूसरे शहरों के विद्यार्थी रहते हैं, जिनके लिए सिंहस्थ बिल्कुल नया अनुभव है। वे इस अवसर को चूकना नहीं चाहते हैं। यही कारण है युवाओं की तैयारियां अभी से शुरू हो गई। हमारे पास अभी से डिमांड आना शुरू हो गई। युवा पारंपरिक लुक के साथ ही स्टाइल और कंफर्ट की डिमांड कर रहे हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए हम ड्रेसेज तैयार कर रहे हैं।
हम ॐ, श्री, मंत्र और मंदिरों के प्रिंट सजा रहे हैं। पारंपरिक अंदाज के कारण बटिक प्रिंट सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। उज्जैन-इंदौर की संस्कृति और ऐतिहासिक धरोहरें भी प्रिंट की जा रही हैं। एक्सेसरी के रूप में टोट और जूट बैग्स, स्कार्फ, ब्रेसलेट और मालाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। हिप्पी लुक पसंद करने वाले युवा इसमें अलग-अलग हेडगियर भी जोड़ रहे हैं|

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.