फाग की मस्ती में फूल-रंगों का छाया उत्साह

faag mahotsav

इंदौर. रविवार को शहरवासी फाग की मस्ती में डूबे रहे। हजारों भक्त भगवान कृष्ण व राधा के साथ होली खेलने के लिए जुटे।
भजन गायकों ने भी फाग गीतों की प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। फाग गीत आज बिरज में होली रे रसिया…होलिया में उड़े रे गुलाल… रंग मत डालो रे सांवरिया म्हारी सासुजी लड़े… अरे जा रे हट नटखट छोड़ मेरा घूंघट जैसे गीतों पर भक्त झूम उठे।
मुराई समाज के तत्वावधान में मौर्य युवा विचार मंच ने महिला फाग उत्सव का आयोजन जमनाबाई हजारीलाल श्री मुराई समाज धर्मशाला पीपल्याराव पर किया। मंच अध्यक्ष जयदीप वर्मा ने बताया, इस अवसर पर बेटी बचाओ का संकल्प दिलाया गया। फाग गीतों पर महिलाएं जमकर थिरकीं और फूलों व गुलाल से होली खेली।
संस्था अग्रसेन सेवा संगठन द्वारा फाग उत्सव मनाया गया। राजेश उषा बंसल ने बताया, हंसदास मठ परिसर बड़ा गणपति पर शाम को उत्सव का महिलाओं ने आनंद लिया। कृष्ण के साथ होली खेली गई। रंगीला फागुन में राजस्थानी चंग की थाप पर देवर भाभी की हास्य होली एवं बरसाने की लट्ठमार होली हुई।
महावर समाज का फाग उत्सव शिव मंदिर प्रांगण महावर नगर में शाम को आयोजित हुआ। भोलेनाथ के रूप में श्रीकृष्ण व राधा के साथ होली खेली गई। इस अवसर पर जल के अपव्यय को रोकने का संदेश भी दिया गया।
श्रीश्री विद्याधाम आश्रम पर फाग महोत्सव में मंगलवार रात 8 बजे से द्वारका मंत्री की भजन संध्या एवं फूलों से होली का आयोजन होगा। आद्य गौड़ ब्राह्मण सेवा न्यास की मेजबानी में सूखे एवं प्राकृतिक रंगों का ही उपयोग होगा।
श्री अग्रवाल महिला मंडल मल्हारगंज का शपथ विधि एवं होली मिलन समारोह 27 को एरोड्रम रोड स्थित नृसिंह वाटिका पर शाम 5.30 बजे से मनाया जाएगा। बंपर तंबोला, डांस एवं अन्य स्पर्धाओं के बाद 7.30 बजे शपथ विधि समारोह होगा।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.