सात साल की अमायरा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Kathak-dancer-1459706551

इंदौर. सिर्फ सात बरस की है अमायरा लेकिन आत्मविश्वास से भरपूर इस नन्ही नृत्यांग्ना ने आनंद मोहन माथुर सभागार में बैठे दर्शकों आश्चर्य चकित करने के साथ ही अपना नाम गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा लिया। ये रिकॉर्ड है स्केट्स पहन कर लगातार 45 मिनट तक नृत्य करने का। दो तीन बार उसके स्केट्स के फीते खुल गए पर उसका डांस नहीं रुका। उसकी प्रस्तुति को सराहने के लिए हॉल में संस्कृति मंत्री सुरेन्द्र पटवा भी मौजूद थे।
नृत्यांजलि नृत्य संस्था की छात्रा और प्रतिमा झालानी की शिष्या अमायरा ने सबसे पहले गुरुवंदना के साथ ही तालपक्ष की प्रस्तुति दी। विष्णु परन, गणेश परन और शिव परन पेश करते हुए उनका आत्मविश्वास देखने के काबिल था। श्रीकृष्ण की माखनचोरी का वर्णन करते हुए उन्होंने भावपक्ष भी पेश किया |
अमायरा ने एक ठुमरी भी पेश की जिसके बोल थे कैसे चलूं मोरी कलइया पकड़े हो श्याम…। इस प्रस्तुति मे अमायरा ने कथक के प्रति अपनी गंभीरता भी दिखाई औ बताया कि वो कथक के सभी पक्ष जानती है।
अमायरा ने कथक का शुद्ध रूप पेश करने के बाद लोकप्रिय फिल्मी गीतों पर भी नृत्य किया। उसने बाजीराव मस्तानी के गीत कहते हैं दीवानी मस्तानी हो गई…, पिंगा गा पोरी…. पर भी डांस किया। कार्यक्रम के अंत में गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्उ के नेशनल हेड मनीष विश्नोई ने अमायरा को र्सिर्टफिकिट भेंट किया।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.