माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च कर सकती है सर्फेस ऑल-इन-वन पीसी

खबर है कि माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्फेस ब्रांड के तहत एक नए ऑल-इन-वन (एआईओ) पीसी पर काम कर रही है। नए सर्फेस एआईओ पीसी के 2016 की तीसरी तिमाही में पेश किए जाने की उम्मीद है। रेडमंड की कंपनी द्वारा दूसरी पीढ़ी के सर्फेस बुक को देर से लॉन्च किए जाने की भी उम्मीद है। दूसरी पीढ़ी का सर्फेस बुक 2017 की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

डिजिटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी पीढ़ी के सर्फेस बुक को अब 2016 की दूसरी छमाही की जगह 2017 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा। इस देरी की वजह इंटेल द्वारा सीपीयू शिपमेंट में की गई देरी को माना जा रहा है। इसकी जगह माइक्रोसॉफ्ट एक सर्फेस एआईओ पीसी लॉन्च कर सकती है।

इस रपोर्ट में इंडस्ट्री के सूत्र के हवाले से जानकारी देते हुए दावा किया गया है कि, ”सर्फेस एआईओ पीसी से वैश्विक एआईओ पीसी बाजार पर खासा प्रभाव पड़ेगा जो कि पीसी प्रोडक्ट में गिरावट के चलते लगातार कम हो रहा है।” इस रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल एआईओ पीसी के 14 मिलियन शिपमेंट की तुलना में 2016 में यह शिपमेंट गिरकर 12.6 मिलियन रह गई है।

गुरुवार को माइक्रोसॉफ्ट ने 10 बाजारों में 1टीबी सर्फेस बुक और सर्फेस प्रो 4 वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया। ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, चीन, फ्रांस, हॉंग कॉंग, न्यूज़ीलैंड, स्विट्ज़रलैड और ब्रिटेन में ग्राहक इन डिवाइस को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, रिटेल पार्टनर और आधिकारिक रीसेलर से खरीद सकते हैं। अभी तक सर्फेस बुक भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं हुआ है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.