राजधानी एक्सप्रेस के एसी-2 जितने किराये में एयर इंडिया का सफर

air_india_201672_84348_01_07_2016

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने राजधानी ट्रेन के किराये पर लोगों को हवाई सफर कराने का फैसला किया है। उसने यह नायाब कदम अंतिम समय में अपनी खाली सीटों को भरने के लिए उठाया है। विमान के उड़ान भरने से चार घंटे पहले रिक्त सीटें होने पर यात्री राजधानी एक्सप्रेस के एसी 2-टियर के किराये पर सफर कर सकेंगे।
यह सुविधा देश के चुनिंदा हवाई मार्गों पर उपलब्ध होगी। इनमें दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-कोलकाता और दिल्ली-बेंगलुरु शामिल हैं। एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने बताया कि इस कदम का मकसद यात्रियों को अंतिम समय में किरायों में बेतहाशा बढ़ोतरी से निजात दिलाना है।
साथ ही इससे खाली सीटों को भरने में भी मदद मिलेगी। दिल्ली-मुंबई राजधानी एसी 2-टियर का टिकट 2,870 रुपये का है। जबकि दिल्ली-चेन्नई का 3,905 रुपये का है। दिल्ली-कोलकाता के लिए यह 2,890 रुपये और दिल्ली-बेंगलुरु के लिए 4,095 रुपये है।
एयर इंडिया का यह कदम निश्चित ही निजी विमानन कंपनियों को झटका देगा। इन प्राइवेट एयरलाइंस पर आरोप लगता रहा है कि अंतिम समय में बुकिंग कराने पर ये किराये दो से तीन गुना तक बढ़ा देती हैं। बीते महीने एयर इंडिया ने राजधानी ट्रेन के ऐसे यात्रियों के लिए सीमित अवधि की स्कीम लांच की थी जिनका अंतिम समय तक टिकट कंफर्म न हुआ हो। ‘सुपर सेवर’ नाम की यह स्कीम 30 सितंबर तक चलेगी

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.