सीए-सीपीटी और सीए फाइनल में शहर से 300 से ज्यादा सीए

ca cpt
चार्टर्ड अकाउंटेंट बनकर कुछ कर दिखाने वाले स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह का पहला दिन नई शुरुआत की खुशियां लिए आया। सोमवार को सीए-सीपीटी और सीए फायनल का परिणाम घोषित हुआ। शहर के 100 स्टूडेंट्स ‘बोथ ग्रुप’ क्लीयर करते हुए सीए बन गए, वहीं कई स्टूडेंट्स ऐसे भी थे जिन्होंने अपने रुके हुए किसी ग्रुप को क्लीयर करने के साथ सीए की डिग्री के लिए दावेदारी दर्ज कराई। ऐसे में कुल मिलाकर 300 से ज्यादा स्टूडेंट्स सीए बन गए। सीए फायनल में इस बार ऑल इंडिया रैंकिंग में 50 में से तीन सीटों पर शहर के स्टूडेंट रहे।
जटिल परीक्षाओं की फेहरिस्त में शामिल इस परीक्षा में सफलता का जश्न स्टूडेंट्स ने सुबह फैकल्टी, दोपहर में दोस्तों और शाम को परिवार के साथ मनाया। सीए फायनल में पूजा पांडे ने ऑल इंडिया रैंकिंग में 20वां और शहर में पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं सीएसीपीटी 955 स्टूडेंट्स ने उत्तीर्ण की।
ऑल इंडिया रैंकिंग में 20 और शहर में पहला स्थान पाने वाली पूजा पांडे अपनी इस सफलता का राज ‘समर्पण और समझौता’ को देती हैं। वे बताती हैं कि पहले कोचिंग के साथ आर्टिकलशिप पर ध्यान दिया और बाद में पूरी तरह से सिर्फ पढ़ाई में ध्यान दिया। लक्ष्य पाने के लिए मैंने करीब 6 माह तक न तो टीवी देखी और ना ही किसी पारिवारिक समारोह में भाग लिया।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.