11 फ्लाइटों से जाएंगे 1485 हज यात्री

haj_b

हज का 40 दिनी पाक सफर शहर से 17 अगस्त को शुरू होगा। इस बार स्थानीय ट्रांजिट पॉइंट से 11 उड़ानों के जरिये 1485 यात्री जेद्दा रवाना होंगे। हर फ्लाइट से 135 यात्री जाएंगे। इस बार भोपाल के मुकाबले इंदौर ट्रांजिट पॉइंट से दो उड़ानें ज्यादा रवाना होंगी।
17 से 27 अगस्त तक रोज एक फ्लाइट दोपहर 2 बजे रवाना होगी और शाम 6.30 बजे जेद्दा पहुंचेगी। स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष इनायत हुसैन कुरैशी ने बताया कि इंदौर स्थित ट्रांजिट पॉइंट से देवास, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, धार, झाबुआ, आलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा और बुरहानपुर के यात्री जाएंगे। इनके आवास-निवास और भोजन की व्यवस्था सदर बाजार स्थित अस्थायी हज हाउस पर की जाएगी। यात्रा के पहले यहां सेंट्रल और स्टेट हज कमेटी के दफ्तर भी खोले जाएंगे जो हज यात्रियों की दस्तावेज संबंधी कारवाई पूरी करेंगे।
हज पर जाने वाले यात्रियों को तरबियत (ट्रेनिंग) देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस कड़ी में साबरी साजिद फाउंडेशन द्वारा स्कीम 71 में तरबियत कैंप आयोजित किया गया। इसमें प्रोजेक्टर के जरिये यात्रियों को जानकारी दी गई। इस दौरान विस्तार से मदीना शरीफ और अरकानों के बारे में बताया गया। इस मौके पर जिला हज कमेटी के अध्यक्ष फारुक राईन मौजूद थे।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.