विराट ने रचा इतिहास, बनाया शानदार दोहरा शतक

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर अपना दम दिखाया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक जड़ने के बाद विराट ने अब दूसरे दिन तेज अंदाज में खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया। विराट ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कई बड़े शतक जडेए हैं लेकिन ये उनके क्रिकेट करियर में पहली बार हुआ है जब वो 200 के आंकड़े को छूने में सफल रहे। अगली स्लाइड पर देखें तस्वीरें।
विराट ने 281 गेंदों पर करियर का पहला दोहरा शतक जड़कर इतिहास रचा। इस दौरान विराट ने 24 चौके जड़े। इसके बाद वो 283 गेंदें खेलकर 200 के आंकड़े पर गैब्रियाल की गेंद पर बोल्ड हो गए। आपको बता दें कि सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं बल्कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट को मिलाकर भी ये उनकी पहली डबल सेंचुरी है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रथम श्रेणी क्रिकेट स्कोर था 197 रन।टेस्ट क्रिकेट में विराट का सर्वाधिक स्कोर दिसंबर 2014 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था। विराट ने उस मैच में 169 रनों की पारी खेली थी और आज वो उससे भी आगे निकल गए हैं।
हले दिन विराट कोहली ने शानदार अंदाज में पहले शिखर धवन के साथ पारी को संभाला और बेहतरीन साझेदारी को अंजाम दिया जबकि धवन के आउट हो जाने के बाद भी उन्होंने हौसला नहीं खोया और वेस्टइंडीज की जमीन पर अपना पहला शतक जड़ा था।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.