MP की सृष्टि ने लांगेस्ट ड्रमिंग वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती और कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। इसे एक बार फिर सिद्ध करते हुए सृष्टि पाटीदार ने ‘लॉन्गेस्ट ड्रमिंग मैराथन’ में मैक्सिको की सोफिया का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके साथ ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। शहर के गायक कलाकारों के गीतों पर सृष्टि ने ड्रम पर शानदार प्रदर्शन करते हुए लोगों का दिल जीत लिया।
मौजूद लोग तालियों से उसका हौसला बढ़ा रहे थे। सोमवार दोपहर 12 बजे शुरू हुआ लॉन्गेस्ट ड्रमिंग मैराथन 31 घंटे 30 मिनट पर खत्म हुआ। निरंतर प्रयास और कई वर्षों की कड़ी मेहनत से सृष्टि पाटीदार का नाम ‘गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में दर्ज हो गया है।
मंगलवार दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के नेशनल हेड मनीष विश्नोई ने नए रिकॉर्ड की अधिकारिक घोषणा की। लेकिन सृष्टि का 31 घंटों का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ था इस लक्ष्य को पूरा करते हुए उन्होंने शाम साढ़े सात बजे तक ड्रम स्टीक को हाथ से अलग नहीं होने दिया।
आंखों में खुशी के आंसू होंठों पर मुस्कराहट के साथ रिकॉर्ड की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। जो पिता और परिवार कल तक सृष्टि के इस शौक के खिलाफ थे वही आज उन्हें गले लगाकर खुशी मना रहे थे। सृष्टि और परिवार के साथ उनके प्रशिक्षक बबलू शर्मा भी काफी खुश थे, जिन्होंने पूरे समय सृष्टि के साथ रहकर उनके हौसले और उत्साह को बनाए रखा।
विश्नोई ने बताया सृष्टि ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया और पूरे समय में कहीं भी उनके उत्साह में कमी नजर नहीं आई। वो चाहतीं तो बेसिक रिथम बजाकर भी रिकॉर्ड तोड़ सकती थी, लेकिन उन्होंने पूरी लगन से फिल्मी गानों पर ड्रम बजाकर ये रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने ये भी बताया कि यदि कोई व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में नया रिकॉर्ड बनाना चाहता है तो उसके लिए वेबसाइट पर डाउनलोड ऑप्शन से रिकॉर्ड एप्लीकेशन फॉर्म हमारी दी गई ई-मेल आईडी पर भेज सकता है।

    'No new videos.'

Leave a Reply

Your email address will not be published.